Saturday 3 August 2013

एमिरेट्स एयरलाइंस ने स्पाइस जेट को दिया झटका

दुबई।। दुबई बेस्ड एमिरेट्स एयरलाइंस ने उन खबरों को सिरे से खारिज किया है, जिनमें कहा जा रहा था कि एमिरेट्स और स्पाइस जेट के बीच स्टेक खरीदने पर बातचीत चल रही है। एमिरेट्स ने आधिकारिक तौर पर कहा कि हमारा पूरा फोसक खुद का बिजनेस बढ़ाने पर है। एमिरेट्स ने उन उड़ती खबरों के बारे में कहा कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। एमिरेट्स एयरलाइंस के प्रवक्ता ने डेली न्यूज पेपर 'खलीज टाइम्स' से कहा कि स्पाइस जेट में स्टेक खरीदने की हमारी कोई योजना नहीं है। प्रवक्ता ने कहा कि हम खुद का बिजनस बढ़ाने में लगे हैं, ऐसे में इंडियन एयरलाइंस स्पाइस जेट में स्टेक खरीदने का सवाल ही नहीं उठता। 

एमिरेट्स के इस बयान से पहले यह खबर गर्म थी कि स्पाइस जेट में एमिरेट्स ने स्टेक खरदीने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। लेकिन इससे जुड़ी सारी खबरें गुमनाम सोर्स से चल रही थीं। पिछले हफ्ते उन अफवाहों को और बल मिला जब स्पाइस जेट के सीईओ नील मिल्स ने इस मिडल ईस्ट एयरलाइंस द्वारा स्टेक खरीदने की संभावना जताई थी। 

जेट एयरवेज और अबू धाबी की ऐत्तिहाद के बीच हुए समझौते से इस खबर को और हवा मिली थी। जेट-एत्तिहाद डील किसी भारतीय एयरलाइंस में पहली बार कोई फॉरन एयरलाइंस का इन्वेस्टमेंट है। देश की प्रमुख एविएशन कंपनी जेट एयरवेज ने 24 फीसदी हिस्सेदारी एत्तिहाद एयरवेज को 2,058 करोड़ रुपए में बेचने के प्लान की घोषणा की थी। कंपनी ने हिस्सेदारी बेचने के इस प्लान को स्ट्रैटेजिक अलायंस बताते हुए कहा था कि इससे कंपनी को अपना ग्लोबल नेटवर्क बढ़ाने में बड़ी मदद मिलेगी।

No comments:

Post a Comment